/डेंगू‌ ‌रोकने‌ ‌में‌ ‌परिवार‌ ‌के‌ ‌सदस्यों‌ ‌का‌ ‌लें‌ ‌साथ‌ ‌:‌ ‌सीएम‌
thehnews.com

डेंगू‌ ‌रोकने‌ ‌में‌ ‌परिवार‌ ‌के‌ ‌सदस्यों‌ ‌का‌ ‌लें‌ ‌साथ‌ ‌:‌ ‌सीएम‌

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के डेंगू विरोधी अभियान ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट के छठे सप्ताह में परिवार के सदस्यों के साथ अपने आवास पर डेंगू के प्रजनन को रोकने के लिए जमा पानी की जांच की। इस दौरान उन्होंने पानी को बदला।

दिल्लीवालों से की अपील : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को अपने परिवार के सदस्यों को भी डेंगू के खिलाफ चल रहे इस महाअभियान में शामिल होने के लिए कहा। साथ ही लोगों से पारिवारिक मित्रों को इसके लिए प्रोत्साहित करने की अपील की।

दिल्लीवालों के सामूहिक प्रयास की जरूरत अरविंद केजरीवाल ने डेगू के खिलाफ 10 हफ्ते. 10 बजे, 10 मिनट अभियान की घोषणा करते हुए सभी दिल्लीवासियों को इसमें शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सामूहिक प्रयास से हम डेंगू के मच्छरों का प्रजनन रोकेंगे और डेंगू से परिवार और पूरी दिल्ली की रक्षा करेंगे।

__ मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट : अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा की डेंगू के खिलाफ दिल्ली के महाअभियान का आज छठा रविवार है। इस बार मेरा परिवार भी इस अभियान में शामिल हुआ है। हमने घर की जांच की और जमा पानी को बदला। आप भी अपने परिवार को इस मुहिम में शामिल करें। उन्होंने आगे कहा कि हमें 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार, डेंगू पर वार अभियान के तहत साथ मिलकर डेंगू को हराना है।

बेघर भिखारियों के पुनर्वास को सर्वे

नई दिल्ली (का.सं.)। राजधानी में भिखारियों के पुनर्वास के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा। इस संबंध में दिल्ली सरकार के समाजकल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने शहरी बेघरभिखारियों के पुनर्वास के क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न व्यक्तियों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की।  इसमें भिखारियों के पुनर्वास के लिए शहर केंद्रित कार्य योजना तैयार करने के विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि भिखारियों के सफल पुनर्वास के लिए एक लक्षित दंग से प्रयास करने के लिए एक सर्वेक्षण का किया जाना आवश्यक है।