/देवी शक्ति और नवरात्रि की बातें होंगी अनोखियों से
thehnews.com

देवी शक्ति और नवरात्रि की बातें होंगी अनोखियों से

नवरात्रि पर्व शुरू होने वाला है। यह देवी दुर्गा को मनाने का समय है और साथ ही यह ‘नारी शक्ति’ के जश्न का भी समय है। नारी शक्ति का जश्न इसलिए कि कोरोना महामारी के बीच महिलाओं की भूमिका भी किसी दुर्गा शक्ति से कम नहीं रही है। जिस तरह |से उन्होंने निराशा भरे माहौल में घरबाहर के काम के साथ-साथ परिवार को संभाला है, वह उसकी शक्ति का परिचायक ही है। आने वाली नवरात्रि का संदेश भी यही है कि अपने अंदर की देवी शक्ति को जगाएं, क्योंकि यही शक्ति आपको जिंदगी की हर मुश्किलों से बचाएगी और आज के माहौल में खुद को सकारात्मक रखने में मदद करेगी। और इसीलिए आज के ‘अनोखी डिजी क्लब’ के वेबिनार का थीम भी रखा गया है |

‘अपने अंदर जगाएं देवी की शक्ति’।

अपने भीतर की शक्ति से क्या मतलब है और उसे आप कैसे और तराश सकती हैं और खुद को चुनौतियों का सामना करने के लिए कैसे और मजबूत बना सकती हैं, ऐसे ही कई एक मुद्दों पर आपसे बात करने आ रही हैं टीवी की जानीमानी अभिनेत्री जूही परमार और सृष्टि जैन। जहां जूही परमार ने कई टीवी धारावाहिकों में अपने सशक्त अभिनय से टीवी दर्शकों का दिल जीता है, वहीं अभिनेत्री सृष्टि जैन भी कई एक धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं और लोगों की चहेती रही हैं। तो, आज के ‘हिन्दुस्तान अनोखी डिजी क्लब’ की चर्चा के दौरान आप अनोखियां कर सकेंगी उनसे अपने दिल की बात और उनसे पूछ सकेंगी अपने कुछ सवाल। इन दोनों सेलेब्स के साथ ही इस लाइव डिजी क्लब के अन्य आकर्षण हैं अंक ज्योतिष और कुकिंग का खास सेशन, जिसमें अनोखियों को कई दिलचस्प जानकारियां मिलने वाली है। अंक ज्योतिष पर आपसे रूबरू होंगी सरिता मित्तल और कुकिंग सेशन में अनिल दहिया करेंगे रेसिपी की बात। तो आप आ रही हैं न अपने पसंदीदा कलाकारों से मिलने हमारे इस डिजी क्लब में। अब तक हुए ‘हिन्दुस्तान अनोखी डिजी क्लब के सभी वेबिनारको आप अनोखियों का भरपूर प्यार और सम्मान मिला है,और आपने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी लिया है। आगे भी हम ‘अनोखी डिजी क्लब’ के वेबिनार के माध्यम से आप अनोखियों को भरपूर मनोरंजन, जागरूकता और जानकारी की पूरी खुराक देने का हमेशा प्रयास करते रहेंगे। हर बार की तरह एक बार फिर आप अनोखियों की मुस्कान बढ़ाने के लिए ‘हिन्दुस्तान अनोखी डिजीक्लब’ 15 अक्तूबर यानी आज शाम 4.00 बजे ‘हिन्दुस्तान अनोखी क्लब के फेसबुक पेज पर लाइव होगा। अनोखी डिजी क्लब के फेसबुक पेज पर अनोखियां इसमें शामिल हो सकती हैं और वेबिनारसे जुड़ सकती हैं।

पूर्व सैनिकको झांसा देकर रुपये निकाले

नई दिल्ली (वि.सं.) एटीएम के निकट मदद के लिए तत्पर दिखने वाले लोग ठग भी हो सकते हैं। वे आपके कार्ड को कापी या स्कैन कर लेते हैं और बाद में खाते से रकम उड़ा लेते हैं। ऐसी ही घटना रोहिणी में बुजुर्ग सैनिक के साथ घटित हुई। मदद के बहाने उनका कार्ड स्केन कर लिया गया और 47 हजार रुपये निकाल लिए। मामले की शिकायत पुलिस में की गई है।

रोहिणी सेक्टर-24 निवासी टीसी उपाध्याय वायुसेना के पूर्व सैनिक हैं। विगत पांच अक्टूबर को वह नजदीक में ही स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम परगए। वहां एक लड़के ने मदद के बहाने कार्ड स्कैन कर ठगी की।