/जनता कफ्यूँ फेल अब और आगे नहीं ,महापौर ने कहा- अब जनता तय करे अपनी सुरक्षा कैसे करनी है
thehnews.com

जनता कफ्यूँ फेल अब और आगे नहीं ,महापौर ने कहा- अब जनता तय करे अपनी सुरक्षा कैसे करनी है

जनप्रतिनिधियों के अनुरोध पर सितंबर माह के अंतिम दो सप्ताह जनता कपy लगाया गया, लेकिन लोगों का प्रतिसाद नहीं मिलने से जनप्रतिनिधियों ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। अब जनता कफ्यूं नहीं लगाया जाएगा। यह जानकारी महापौर संदीप जोशी ने दी है।

नहीं हुई बैठक शहर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जनप्रतिनिधियों की बैठक में हर शनिवार, रविवार जनता कपडूं लगाने का निर्णय लिया गया था। पहले चरण में सितंबर महीने के अंतिम दो सप्ताह अमल करने पर सहमति बनी। इसे प्रतिसाद मिलने पर पुनः बैठक बुलाकर आगे की रणनीति बनाने का निर्णय हुआ, लेकिन जनता का समर्थन नहीं मिलने से इस सप्ताह बैठक ही नहीं हुई है।

जनप्रतिनिधियों को हई निराशा

जनप्रतिनिधियों की बैठक में निर्णय होने पर महापौर जोशी ने 19-20 और 26-27 सितंबर को नागरिकों से जनता कफ्यूँका पालन करने का आह्वान किया। पहले सप्ताह जनता का मिलाजुला प्रतिसाद मिला, लेकिन दूसरे सप्ताह आशा निराशा में बदल गई। प्रशासन का भी साथ नहीं मिला। जनता कपर्दू में कोई भी भूमिका नहीं रहने का। मनपा और पुलिस प्रशासन की ओर से सफाई दी गई। जनता ने भी जनप्रतिनिधियों के आह्वान को गंभीरता से नहीं लिया। संपूर्ण शहर की दुकानें

खुली रहीं। लोग घरों से बाहर निकले। सड़कों पर वाहनों की भरमार रही। बाजारों में भीड़ रही। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। इससे जनप्रतिनिधियों को निराशा हुई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनप्रतिनिधियों की सहमति से हर शनिवार, रविवार जनता कप करने का का साथ निर्णय लिया गया था। जनता का प्रतिसाद नहीं मिला, इसलिए आगे नहीं बढ़ाया गया। संक्रमण से बचने के लिए अपनी सुरक्षा अपने हाथ है। अब जनता को तय करना है, अपनी सुरक्षा वह कैसे करे।

संदीप जोशी, महापौर