/लड़कियों ने सोशल मीडिया खातों का जिम्मा संभाला
thehnews.com

लड़कियों ने सोशल मीडिया खातों का जिम्मा संभाला

नई दिल्ली एजेंसी

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस, 2020 (आईडीजी) के मौके पर रविवार को गर्ल चेंजमेकर्स ने भारत में मौजूद विभिन्न देशों के 18 राजनयिक मिशन के सोशल मीडिया खातों का संचालन किया।

गैर-सरकारी संगठनप्लानइंडियाने कहा कि इस मौके पर बालिकाओं ने इस ओर ध्यान आकर्षित किया कि उनसे संबंधित मुद्दों परखुद उन्हें अपने फैसले लेने का अधिकार है। संगठन ने एक बयान में कहा कि बालिकाओं ने कनाडा, मेक्सिको, आयरलैंड, फिनलैंड और इजरायल समेत 18 राजनयिक मिशन के सोशल मीडिया खातों का संचालन किया। इसमें कहा गया कि गर्ल चेंजमेकर्स ऐसी बालिकाएं हैं, जिन्होंने ना केवल विपरीत परिस्थितियों से जूझकर जीवन में बदलाव किया, बल्कि अपने समुदायों के विकास में भी योगदान दिया। गर्ल चेंजमेकर्स गायत्री ने रविवार को भारत स्थित मेक्सिको दूतावास के सोशल मीडिया खाते का संचालन किया।

मजदूरों के पंजीकरण को लेकर चेतावनी

नई दिल्ली (प्र.सं.)। दिल्ली उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि इमारत व अन्य निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के कल्याण बोर्ड को इनके पंजीकरण करने के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। ना ही इन मजदूरों के पुराने काों का नवीनीकरण किया जा रहा है।

उच्च न्यायालय ने कहा कि अगर जल्द ही आदेश का पालन नहीं किया गया तो सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। पीठ ने कहा कि बीते दिनों न्यायालय ने पंजीकरण को लेकर आदेश दिया था लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है।