/घाटी के युवाओं में अच्छा खिलाड़ी बनने की क्षमता
thehnews.com

घाटी के युवाओं में अच्छा खिलाड़ी बनने की क्षमता

उपराज्यपाल मनोजसिन्हा ने रविवारको कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं में अच्छा खिलाड़ी बनने की पूरी क्षमता है। केंद्रशासित प्रेदश खेल क्षेत्र में एक नई क्रांति का गवाह बन रहा है। केंद्र शासित प्रदेश में समग्र खेल पारिस्थितिकी तंत्र को भारी प्रोत्साहन देते हुए सिन्हा ने श्रीनगर में 49.78 करोड़ के लगात से बनी बुनियादी खेल सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने 10.5 करोड़ की लागत वाली अन्य परियोजनाओं की नींव रखी। पोलो मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में उपराज्यपाल ने पांच करोड़ रुपये के एक बहुउद्देशीय इंडोरस्पोर्ट्स हॉल का उद्घाटन किया। उपराज्यपाल ने कहा घाटी के युवाओं में विभिन्नखेलों में नाम कमाने की अपार संभावना है।

देश के आठ समुद्र तटों को ब्लू फ्लैग प्रमाणन मिला

भारत के आठ समुद्र तटों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित ‘ब्लू फ्लैग’ प्रमाणन दिया गया है। पर्यावरण मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर नेइसे देश के लिए गर्वका क्षणबताया। उन्होंने कहा कि यह प्रमाणन संरक्षण और सतत विकास की दिशा में भारत के प्रयासों को वैश्विक मान्यता है। ब्लू फ्लैग प्रमाणन देने से पहले समुद्र तट का चार प्रमुख आधारों पर आकलन किया जाता है।

उपलब्धि • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसे गर्व का क्षण बताया

•सतत विकास की दिशा में भारत के प्रयासों को वैश्विक मान्यता पर संरक्षण, सुरक्षा व सेवा शामिल है।

इन तटों को मिला सम्मानः जिन समुद्र तटों को ब्लू-फ्लैग प्रमाणन दिया गया है उनमें गुजरात में शिवराजपुर, दीव मेंघोघला, कर्नाटक में कासरकोड और : पदुबद्री, केरल में कप्पाड़, आंध्र प्रदेश __ में रुशिकोंडा, ओडिशा में गोल्डन और . अंडमान और निकोबार के राधानगर । समुद्र तट शामिल हैं।