/सुस्त जिला प्रशासन, परेशान पीडब्ल्यूडी
thehnews.com

सुस्त जिला प्रशासन, परेशान पीडब्ल्यूडी

 जिलाधिकारी के वर्कफ्राम होम होने से नहीं मिला पत्र का जवाब  शीतसत्र के लिए रंगरोगन के साथ किया जाना है मरम्मत कार्य

शीतसत्र को देखते हुए लोक कर्म विभाग (पीडब्ल्यूडी) विधायक निवास की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, अंदर से रंगरोगन, मरम्मत कार्य करना चाहता है, लेकिन कोविड केयर सेंटर बने विधायक निवास के खाली नहीं होने से काम आगे नहीं बढ़ रहा है। विभाग की तरफ से दो सप्ताह पूर्व जिला । प्रशासन को पत्र लिखकर 1 अक्टूबर तक सेंटर खाली करने की गजारिश की गई थी। पत्र पर कार्रवाई तो दूर, जवाब तक नहीं भेजा गया है।

3 दिन रहेगा अवकाश

जिलाधिकारी के आदेश पर विधायक निवास के इमारत नं. 2 व | 3 में कोरोना केयर सेंटर बनाया गया । है। यहां 220 कमरे मरीजों के लिए आरक्षित हैं। 7 दिसंबर से नागपुर में शीतसत्र होना है। इसे देखते हुए लोक कर्म विभाग यहां साफ-सफाई और मरम्मत कार्य करना चाहता है। विभाग ने दो सप्ताह पूर्व जिलाधीश के नाम से पत्र दिया था। 1 अक्टूबर तक सेंटर खाली कराने की गुजारिश की थी, ताकि शीतसत्र की तैयारी की जा सके। जिलाधीश कोरोना संक्रमित होने से वर्क फ्रॉम होम हैं। ऑनलाइन काम तो हो रहे हैं, लेकिन जहां प्रत्यक्ष जरूरत है या जिन फाइलों या पत्रों पर जिलाधीश के हस्ताक्षर जरूरी हैं, वह काम ठप पड़े हैं। जिलाधीश से चार्ज नहीं मिलने से दूसरा अधिकारी कोई जवाब नहीं दे सकता। 2 अक्टूबर गांधी जयंती है। शनिवार व रविवार को जिला कार्यालय बंद रहेगा। ऐसे में जिलाधीश सोमवार को कार्यालय आ सकते हैं। उसके बाद ही इस पत्र पर विचार हो सकता है।

पत्र का जवाब मिलने पर काम कर सकेंगे विधायक निवास के कोविड

केयर सेंटर खाली कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। जिलाधीश वर्क फ्राम होम होने से जवाब नहीं मिला है। पत्र का जवाब मिलने पर काम कर सकेंगे। -जनार्दन भानुसे, कार्यकारी अभियंता लोक कर्म विभाग नागपुर